Share this Post:
Font Size   16

पुण्य प्रसून के बाद ‘10तक’ में अब इस एंकर ने दी ‘दस्तक’

Published At: Tuesday, 06 March, 2018 Last Modified: Tuesday, 06 March, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

हिंदी न्यूज चैनल ‘आजतक’ से एक और बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल चैनल से वरिष्ठ पत्रकार पुण्य प्रसून बाजपेयी के अलग होने के बाद यह सवाल उठ रहा था कि उनका शो ‘10तक’ कौन होस्ट करेगा, लेकिन चैनल ने तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया और इस शो के एंकरिंग की बागडोर अब अंजना ओम कश्यप के हाथों में सौंप दी है। एक आंतरिक ई-मेल के जरिए चैनल ने इस बात की जानकारी अपने एम्प्लॉयीज को दी है।

यह भी पढ़ें : जल्द ही इस बड़े चैनल का प्रमुख चेहरा बनेंगे वरिष्ठ पत्रकार पुण्य प्रसून बाजपेयी!

यह भी पढ़ें : पुण्य प्रसून को लेकर उठ रहे सवालों का जवाब है ये Decode!

बता दें कि अभी तक इस शो को वरिष्ठ पत्रकार पुण्य प्रसून बाजपेयी होस्ट करते थे और यह शो हर सोमवार से शुक्रवार रात 10 बजे से 10.30 बजे के बीच प्रसारित होता है।


अंजना ओम कश्यपहिंदी पत्रकारिता जगत में एक ऐसा नाम हैजो न केवल एंकरिंग से ही  बल्किअपनी रिपोर्टिंग से भी प्रसिद्धि प्राप्त कर चुकीं हैं। उनकी खासियत है कि वे अपने डिबेट शो में किसी भी मुद्दे पर ऐसी धारदार एंकरिंग करती हैं कि अपने प्रश्नों से सामने वालों को सोच में डाल देती हैं। उन्होंने बहुत ही कम समय में अपनी प्रतिभा को निखारा और उसे बुलंदियों तक ले गईं। अंजना का नाम ऐसे पत्रकारों में शामिल है, जो हिंदी और अंग्रेजी दोनों ही भाषाओं में पत्रकारिता करती हैं। वे अंग्रेजी न्यूज चैनल ‘इंडिया टुडे’ के शो ‘टू द पॉइन्ट’ को भी होस्ट करती थाी.  

अंजना ने पत्रकारिता में अपने करियर की शुरुआत दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले क्राइम शो ‘आंखो देखी’ से की। उसके बाद वे ‘जी न्यूज’ के साथ जुड़ गईं और तब साढ़े 9 बजे प्रसारित होने वाले टीवी कार्यक्रम ‘स्पेशल रिपोर्ट’ की टीम का हिस्सा बन गईं। अंजना ने एंकरिंग की शुरुआत भी ‘जी न्यूज’ से ही की। वहां रहकर उन्होंने ‘जागो इंडिया’ और दस बजे प्रसारित होने वाला न्यूज कार्यक्रम ‘बड़ी खबर’ की एंकरिंग की। उनकी सबसे बड़ी कवरेज कुरुक्षेत्र से ‘प्रिंस एपिसोड’ थीजिसमें स्टूडियो से उन्होंने रात-दिन एंकरिंग की।

जी न्यूज’ में पांच साल काम करने के बाद अंजना ‘न्यूज24’ के साथ जुड़ गई।अंजना की एंकरिंग का अंदाज ही उनकी प्रतिभा की पहचान को दर्शाता है। न्यूज24’ में अंजना ने तब 8 बजे प्रसारित होने वाला डिबेट शो ‘दो टूक’ की एंकरिंग की। ‘न्यूज24’ में चार साल काम करने के बाद अंजना ‘स्टार न्यूज’ (अब एबीपी न्यूज) चैनल का हिस्सा बनी और यहां रहकर भी उन्होंने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। न केवल ‘बड़ी बहस’ जैसे शो की एंकरिंग की बल्कि दूसरे शहरों में जाकर भी उन्होंने ‘स्टार न्यूज’ के लिए कई डिबेट शो भी किएऔर इसके बाद वे ‘आजतक’ से जुड़ गईं।

अंजना कश्यप को टेलिविजन का लगभग एक दशक से भी ज्यादा का अनुभव है। राजनीतिक मुद्दों पर बहस अंजना कश्यप का पसंदीदा विषय है। उन्होंने जामिया मिलिया इस्लामिया से जर्नलिज्म में डिप्लोमा लिया है।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।  



पोल

मीडिया में सर्टिफिकेशन अथॉरिटी को लेकर क्या है आपका मानना?

इस कदम के बाद गुणवत्ता में निश्चित रूप से सुधार आएगा

मीडिया अलग तरह का प्रोफेशन है, इसकी जरूरत नहीं है

Copyright © 2018 samachar4media.com