‘BARC’ व अंग्रेजी न्यूज चैनलों के बीच विवाद पर लगा विराम

टेलिविजन रेटिंग एजेंसी ‘ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल ऑफ इंडिया’ (BARC) और अंग्रेजी न्यूज चैनलों के बीच...

Last Modified:
Saturday, 27 May, 2017
Samachar4media

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।


टेलिविजन रेटिंग एजेंसी ब्रॉडकास्‍ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल ऑफ इंडिया’ (BARC) और अंग्रेजी न्‍यूज चैनलों के बीच चल रहा विवाद शुक्रवार की रात समाप्‍त हो गया। अतिविश्‍वस्‍त सूत्रों के हवाले से खबर है कि सभी अंग्रेजी न्‍यूज चैनल शुक्रवार की रात से फिर इस रेटिंग एजेंसी के साथ आ गए हैं।

उल्‍लेखनीय है कि बार्क द्वारा जारी व्‍युअरशिप डाटा के विरोध में पिछले गुरुवार को रिपब्लिक टीवी’ (Republic TV) को छोड़कर सभी अंग्रेजी न्‍यूज चैनल इस एजेंसी से अलग हो गए थे।

इस बारे में एक ब्रॉडकास्‍टर का कहना है, ‘बार्क के साथ हमारे मतभेद नहीं थे। इस एजेंसी का हम सम्‍मान करते हैं। हम तो सिर्फ अपने बिजनेस का बचाव कर रहे थे। हमें लग रहा था कि किसी एक चैनल द्वारा रेटिंग में बढ़ोतरी के लिए अपनाए गए फर्जीवाड़े से हमारा बिजनेस प्रभावित हो सकता था।


15 मई को एनबीए ने बार्क इंडिया को लेटर लिखकर रिपब्लिक टीवी पर मल्‍टीपल फीड पर चलने का आरोप लगाते हुए इसकी व्‍युअरशिप के डाटा को तब तक रिलीज न करने का अनुरोध किया थाजब‍ तक कि वह मल्टी सिस्टम ऑपरेटर्स प्लेटफॉर्म्स पर कई फीड्स चलाना बंद न कर दे।

यह मामला उस समय और गहरा गया था जब न्यूज ब्रॉडकास्टर्स असोसिएशन (एनबीए) द्वारा तमाम नोटिस देने के बावजूद बार्क ने अपने डाटा जारी कर दिए थे। इसके बाद से तमाम अंग्रेजी न्‍यूज चैनल इस रेटिंग एजेंसी से अलग हो गए थे।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

TAGS s4m
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए