Share this Post:
Font Size   16

टीवी पत्रकार कर्मा पल्जोर ने शुरू किया न्यूज पोर्टल, ये है खासियत

Published At: Wednesday, 10 October, 2018 Last Modified: Wednesday, 10 October, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

टेलिविजन न्यूज एंकर कर्मा पल्जोर (Karma Paljor) ने देश के पूर्वी हिस्से के राज्यों के लिए डिजिटल न्यूज पोर्टल‘eastmojo.com’ शुरू किया है। गुवाहाटी में शुरू हुए इस पोर्टल ने रिपोर्टर्स की टीम के साथ उत्तरी बंगाल समेत पूर्वोत्तर के आठ राज्यों में काम भी शुरू कर दिया है।   

पल्जोर को पत्रकारिता का 18 साल से ज्यादा का अनुभव है। वह ‘The Times of India’, ‘CNBC TV18’, ‘CNN NEWS 18’ के साथ भी काम कर चुके हैं। यही नहीं, पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए वर्ष 2011 और 2014 में उन्हें रामनाथ गोयनका अवॉर्ड भी मिल चुका है।

देश के पूर्वी भाग के लिए खासतौर पर शुरू इस पोर्टल के बारे में पल्जोर ने बताया कि यह भाग देश का महत्वपूर्ण अंग है। पूर्वोत्तर के बारे में जो धारणा है, हम इसे बदलना चाहते हैं और इस पोर्टल के द्वारा हम देश के लोगों को यहां से पूरी तरह परिचित कराना चाहते हैं।

अगले साल तक पोर्टल में असम और हिंदी भाषा को भी शामिल किया जाएगा और यह ओडिसा और पश्चिम बंगाल तक अपनी पहुंच बनाएगा। इसके अलावा वर्ष 2020 तक म्यांमार, भूटान, नेपाल और बांग्लादेश से भी रिपोर्ट करने की योजना है।

रिपोर्टिंग के परंपरागत तरीकों के साथ ही यह पोर्टल नई मीडिया टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल भी करेगा। इस पोर्टल की यूएसपी के बारे में पल्जोर ने कहा कि यह सिटीजन-रिपोर्टर का नेटवर्क होगा जो मोबाइल जर्नलिज्म (MoJo) में पारंगत होंगे। वरिष्ठ पत्रकारों की टीम तथ्यों की जांच का काम करेगी और इस नेटवर्क की बैकबोन होगी।  

पोर्टल की सह-संस्थापक तनुश्री हजारिका हैं, जिन्हें दो स्टार्ट-अप्स को लॉन्च करने और उन्हें चलाने का अनुभव है। बोस्टन यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ मैनेजमेंट से बिजनेस मैनेजमेंट में स्नातक हजारिका ‘ब्रह्मपुत्र वैली फिल्म फेस्टिवल’ (Brahmaputra Valley Film Festival) की संस्थापक भी हैं। 

Tags headlines


पोल

मीडिया-एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से लगातार आ रही #MeToo खबरों पर क्या है आपका मानना

जिसने जैसा किया है, वो वैसा भुगत रहा है

कई मामले फेक लग रहे हैं, ऐसे में इंडस्ट्री को कुछ ठोस कदम उठाना चाहिए

दोषियों को बख्शा न जाए, पर गलत मामला पाए जाने पर 'कथित' पीड़ित भी नपे

Copyright © 2018 samachar4media.com