Share this Post:
Font Size   16

नेटवर्क18 समूह ने की ये तीन बड़ी घोषणाएं...

Tuesday, 03 April, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

देश के बड़े मीडिया समूह में शुमार नेटवर्क18 ने मंगलवार को तीन नई घोषणाएं की है। पहली ये कि उसके तहत आने वाली सीएनबीसी टीवी-18 की डिजिटल इकाई (CNBCTV18.com) को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। दूसरी और तीसरी ये कि इसके एडिटर के तौर पर बिनॉय प्रभाकर को नियुक्त किया गया है, जबकि रंजीता सहगल को इसकी बिजनेस हेड की कमान सौंपी गई है।

CNBCTV18.com एक प्रीमियम डिजिटल प्लेटफॉर्म होगा, जो शेयर मार्केट, बिजनेस और इकनॉमी से जुड़ीं महत्वपूर्ण व उपयोगी खबरें और सूचनाएं प्रदान करेगा।

पत्रकारिता क्षेत्र में बिनॉय को 18 वर्षों का अनुभव है। नेटवर्क18 के साथ जुड़ने से पहले वे द इकनॉमिक टाइम्स के सीनियर एडिटर व द इकनॉमिक टाइम्समैगजीन के डिप्टी एडिटर थे।

इसके पहले बिनॉय इंडियन एक्सप्रेस, टाइम्स ऑफ इंडिया और हिन्दुस्तान टाइम्स के साथ काम कर चुके हैं। न्यूयॉर्क में एंत्र्प्रेन्योरियल जर्नलिज्म के लिए टो-नाइट सेंटर (Tow-Knight Center) से 2017 फेलोशिप मिली है।

वहीं CNBCTV18.com के बिजनेस हेड के तौर पर नियुक्त की गईं रंजीता सहगल इसके पहले मनीकंट्रोल में सेल्स का नेतृत्व कर चुकी हैं और नेटवर्क18 डिजिटल की एजेंसी रिलेशन की जिम्मेदारी भी संभाल चुकी हैं।

रंजीता सहगल को मीडिया के क्षेत्र में 20 वर्षों का अनुभव है और डिजिटल व मोबाइल मीडिया दोनों में ही अच्छी पकड़ है। उन्होंने बड़े मीडिया घरानों जैसे- बीसीसीएल (BCCL), रेडिफ डॉट कॉम (Rediff.com), याहूं इंडिया (Yahoo India) और सिफी डॉट कॉम (Sify.com) के साथ काम किया है।

यहां ये बता दें कि बिनॉय फिलहाल नेटवर्क18 डिजिटल के चीफ कंटेंट ऑफिसर संतोष मेनन को रिपोर्टर करेंगे, जबकि रंजीता नेटवर्क18 डिजिटल के सीईओ मनीष महेश्वरी को रिपोर्ट करेंगी।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Tags headlines


पोल

क्या इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा का क्रिकेट की दुनिया में जाना सही है?

हां, उम्मीद है कि वे वहां भी उल्लेखनीय कार्य कर सुधार करेंगे

नहीं, जिसका काम उसी को साजे। उनका कर्मक्षेत्र मीडिया ही है

बड़े लोगों की बातें, बड़े ही जाने, हम तो सिर्फ चुप्पी साधे

Copyright © 2017 samachar4media.com