Share this Post:
Font Size   16

वरिष्ठ पत्रकार नदीम अहमद काजमी पर गिराई एनडीटीवी ने गाज...

Tuesday, 26 December, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

दो दशक से ज्यादा की जिंदगी जिस संस्थान ने नाम कर दी, उसने उम्र के इस दौर में जो गाज गिराई, वे कितनी अमानवीय है, यही शब्द हरेक उस इंसान के मुंह से निकल रहे हैं जिसे ये पता चल रहा है कि वरिष्ठ पत्रकार नदीम अहमद काजमी को एनडीटीवी समूह ने विदाई पत्र थमा दिया है। 

हालांकि मिली जानकारी के मुताबिक नदीम ने मैनेजमेंट की ओर से पकड़ाए गए लेटर पर सिग्नेचर नहीं किए हैं। माना जा रहा है कि वे इस मामले को कोर्ट ले जा सकते हैंं। 


पिछले पखवाड़े ये खबर तो आई थी कि एनडीटीवी समूह अपने यहां 25 फीसदी एम्पलॉइज की छंटनी करने जा रहा है, पर इसका अंदाजा नहीं था कि इस छंटनी में वो पत्रकार भी नप जाएंगे जिन्होंने सदैव प्रेस क्लब से लेकर सड़क तक एनडीटीवी समूह के हक की आवाज को बुलंद दिया है।

करीब इक्कीस साल से एनडीटीवी में कार्यरत नदीम फिलहाल न्यूज एडिटर (असाइनमेंट) के पद पर कार्यरत हैं। 1996 में उन्होंने एनडीटीवी समूह के साथ अपनी पत्रकारिता पारी की शुरुआत की थी। इससे पहले वे जामिया मल्लिया इस्लामिया में सीनियर रिसर्च फेलो थे। उर्दू साहित्य में मास्टर्स डिग्री लेने वाले नदीम ने दिल्ली के जवाहर लाल विश्वविद्यालय से एमफिल भी किया है।

नदीम देश के प्रतिष्ठित प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में भी कई वर्षों तक जनरल सेकेट्री पद पर रह चुके हैं। 

Tags headlines


पोल

क्या इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा का क्रिकेट की दुनिया में जाना सही है?

हां, उम्मीद है कि वे वहां भी उल्लेखनीय कार्य कर सुधार करेंगे

नहीं, जिसका काम उसी को साजे। उनका कर्मक्षेत्र मीडिया ही है

बड़े लोगों की बातें, बड़े ही जाने, हम तो सिर्फ चुप्पी साधे

Copyright © 2018 samachar4media.com