Share this Post:
Font Size   16

मार्टिन सोरेल ने दुनिया की बड़ी विज्ञापन-पीआर एजेंसी ‘WPP’ के सीईओ का पद छोड़ा, बताई ये वजह

Sunday, 15 April, 2018

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

ब्रिटेन की मल्टीनेशनल विज्ञापन और पब्लिक रिलेशंस कंपनी डब्‍ल्‍यूपीपी’ (WPP)  के सीईओ सर मार्टिन सोरेल ने तुरंत प्रभाव से अपना पद छोड़ दिया है। इस पद पर नई नियुक्ति होने तक डब्ल्यूपीपी के चेयरमैन रॉबर्ट क्‍वार्टा (Roberto Quarta) एग्जिक्‍यूटिव चेयरमैन पद की अतिरिक्‍त जिम्‍मेदारी संभालेंगे।


डब्‍ल्‍यूपीपी’ की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि ‘Wunderman’ व ‘WPP Digital’ के सीईओ मार्क रीड (Mark Read) और ‘WPP corporate development’ के डायरेक्‍टर और सीओओ (यूरोप) एंड्रयू स्‍कॉट (Andrew Scott) को डब्‍ल्‍यूपीपी को जाइंटर चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर नियुक्‍त किया गया है।


डब्‍ल्‍यूपीपी के संस्‍थापक 73 वर्षीय पर कंपनी की संपत्ति के बेजा इस्‍तेमाल और व्‍यक्तिगत दुर्व्‍यवहार के आरोप लगे हैं। हालांकि उन्‍होंने इस तरह के सभी आरोपों से इन्‍कार किया है।


मार्टिन सोरेल की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, ‘वर्तमान परिस्थितियों में मुझे लगता है कि बिजनेस के साथ ही हमारे कर्मचारियों और उनके परिजनों के अलावा 112 देशों में हमारे क्‍लाइंट्स पर अनावश्‍यक दबाव बढ़ गया है। इसलिए अपने क्‍लाइंट्स, शेयरधारकों आदि के हितों को देखते हुए मैंने यह निर्णय लिया है।’

मार्टिन सोरेल का कहना था, ‘एक संस्‍थापक के रूप में मैं कह सकता हूं कि मेरे लिए डब्‍ल्‍यूपीपी सिर्फ जीवन-मरण की बात नहीं, बल्कि यह उससे भी ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण है। आप सभी लोगों को बेहतर भविष्‍य की शुभकामनाएं।’


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Tags headlines


पोल

क्या इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा का क्रिकेट की दुनिया में जाना सही है?

हां, उम्मीद है कि वे वहां भी उल्लेखनीय कार्य कर सुधार करेंगे

नहीं, जिसका काम उसी को साजे। उनका कर्मक्षेत्र मीडिया ही है

बड़े लोगों की बातें, बड़े ही जाने, हम तो सिर्फ चुप्पी साधे

Copyright © 2017 samachar4media.com