Share this Post:
Font Size   16

NEWS NATION को अलविदा कह अब यहां सर्वेश तिवारी बने मैनेजिंग एडिटर

Published At: Saturday, 09 February, 2019 Last Modified: Sunday, 10 February, 2019

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

पत्रकारिता के क्षेत्र में करीब 25 साल से सक्रिय वरिष्ठ पत्रकार सर्वेश तिवारी ने अब ‘आईटीवी नेटवर्क’ (Itv Network) के साथ अपनी नई पारी की शुरुआत की है। उन्होंने  नेटवर्क के ‘इंडिया न्यूज’ चैनल में बतौर मैनेजिंग एडिटर जॉइन किया है। गौरतलब है कि राणा यशवंत भी इंडिया न्यूज में बतौर मैनेजिंग एडिटर कार्यरत हैं, पर पिछले साल के अंत में अचानक उनकी तबियत बिगड़ने के कारण वे अभी पूर्ण तौर पर सक्रिय भूमिका नहीं निभा पा रहे हैं। सूत्रों से मिला जानकारी के मुताबिक राणा भी जल्द पूर्ण रूप से स्वस्थ होकर अपनी भूमिका निभाएंगे।

सर्वेश तिवारी ने अपने अब तक के पत्रकारीय करियर में कई मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं। लखनऊ से ग्रेजुएशन करने के बाद उन्होंने लखनऊ में ही ‘दैनिक जागरण’ जॉइन कर लिया और यहां बतौर संवाददाता करीब चार साल तक काम किया। 1994 में सर्वेश तिवारी दिल्ली आए और आईआईएमसी (IIMC) से  पत्रकारिता का प्रशिक्षण लिया। यहां से मास कम्युनिकेशन में पोस्ट ग्रेजुएट करने के बाद वह मॉरीशस चले गए। वहां उन्होंने उत्तर भारतीय संस्कृति पर रिसर्च करने के साथ ही मॉरीशस ब्रॉडकास्टिंग से भी ट्रेनिंग ली। इसके बाद सर्वेश तिवारी भारत लौट आए और ‘एनडीटीवी’ के साथ जुड़कर काम शुरू कर दिया। हालांकि कुछ महीनों बाद ही उन्होंने यहां से छोड़कर बतौर संवाददाता ‘Zee न्यूज’ का दामन थाम लिया।

‘Zee न्यूज’ में अपनी पारी को विराम देकर वह ‘लाइव इंडिया’ आ गए और बतौर एसोसिएट एग्जीक्यूटिव एडिटर अपनी जिम्मेदारी संभाली। बाद में उन्होंने यहां से भी अपना सफर खत्म कर ‘आजतक’ के साथ एक नई शुरुआत की। यहां काफी समय तक अपनी जिम्मेदारियों को संभालने के बाद सर्वेश तिवारी ने ‘वॉयस ऑफ इंडिया’ में एडिटर के तौर पर जॉइन कर लिया। उन्होंने कुछ समय तक ‘एचटी मीडिया’ के साथ भी काम किया है। कई चैनलों से होते हुए सर्वेश तिवारी ने बाद में ‘न्यूज नेशन’ के साथ अपनी नई पारी का आगाज किया। यहां उन्होंने बतौर मीडिया एडवाइजर जॉइन किया और चैनल स्थापित करने में अपनी अहम भूमिका निभाई। बाद में इस नेटवर्क के साथ सर्वेश तिवारी बतौर आउटपुट हेड करीब सात साल तक जुड़े रहे। इसके बाद उन्होंने अब अपनी नई पारी शुरू की है।



पोल

सोशल मीडिया पर पत्रकारों को निशाना बनाया जा रहा है, क्या है आपका मानना?

पत्रकार भी दूध के धुले नहीं हैं, उनकी भी जवाबदेही होनी चाहिए

ये पेड आईटी सेल द्वारा पत्रकारिता को बदनाम करने की साजिश है

Copyright © 2019 samachar4media.com