Share this Post:
Font Size   16

#MeToo: ‘न्यूज18 इंडिया’ के RE पर भी लगा दुर्व्यवहार का आरोप

Published At: Sunday, 21 October, 2018 Last Modified: Monday, 22 October, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

#MeToo मूववेंट के तहत खुले तौर पर पीड़िता अपनी आपबीती साझा कर रही हैं। कई सारी महिला पत्रकारों ने भी अपने अनुभव सोशल मीडिया पर साझा किए हैं। अब इस कड़ी में एक और नया नाम जुड़ गया है सांतिया गोरा का, जो इन दिनों टाइम्स ग्रुप में कॉरेस्पोंडेंट के तौर पर कार्यरत हैं। उन्होंने हिंदी न्यूज चैनल ‘न्यूज18 इंडिया’ में मुंबई के रेजिडेंट एडिटर संदीप सोमवल्कर पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है।

सांतिया गोरा ने अपनी फेसबुक पोस्ट में इंटरव्यू के दौरान की जाने अश्लीलता के विषय में लिखा है। हालांकि पहले तो पोस्ट में उन्होंने न तो चैनल के नाम का जिक्र किया और न ही उस एडिटर का नाम बताया, लेकिन उन्होंने कहा कि वे जल्द ही उनका नाम दुनिया के सामने लाएंगी। हालांकि कई लोगों ने जब कहा कि उन्हें इसका खुलासा भी कर देना चाहिए, तो उन्होंने अपने कमेंट बॉक्स में न केवल चैनल का नाम लिया बल्कि उस रेजिडेंट एडिटर का नाम भी बताया, जिसने उनके साथ दुर्व्यवहार किया।

फेसबुक पर पीड़िता ने लिखा-

दिसंबर 2016 में, मेरे साथ फील्ड में काम करने वाले एक सहयोगी रिपोर्टर ने मुझसे कहा कि हमारे न्यूज चैनल में वैकेंसी निकली हैं। मैं चैनल के कामकाज के तौर-तरीकों से कभी सहमत नहीं रही, इसलिए मैं वहां काम करने की इच्छुक नहीं थी, फिर भी उस साथी रिपोर्टर ने मुझे अपने बॉस से मिलने को कहा, लेकिन मैंने उस नेशनल हिंदी चैनल के मुंबई ब्यूरो चीफ से मिलने का फैसला किया। मेरे लिए हैरानी की बात थी कि मुझे उसी रिपोर्टर के माध्यम से इंटरव्यू के लिए रात में मिलने को कहा गया, जिसने मुझे जॉब के लिए अप्रोच किया था। मुझे बताया गया कि ब्यूरो चीफ दिल्ली जा रहे हैं और इंटरव्यू करना चाहते हैं। यह वास्तव में हैरानी भरा था, क्योंकि वह बाहर मिलना चाहता था, कार्यालय में नहीं। मैंने झूठ बोला कि मैं व्यस्त हूं और नहीं गई। लेकिन अगले हफ्ते मुझे फिर से मिलने का अनुरोध किया गया। इस बार मैं चली गई। दोपहर का समय था और मैं उनके कार्यालय के बाहर एक छोटी सी चाय की दुकान पर ब्यूरो चीफ से मिली।

मिस्टर ब्यूरो चीफ इतने घटिया इंसान थे कि 10 मिनट की बातचीत में वह मेरे स्तन से अपनी नजरें नहीं हटा पाया। वह घूरता रहा, इसलिए मैंने सोचा कि वह मेरे स्तनों  को नौकरी की पेशकश कर रहा है और उन्हीं को कार्य प्रोफाइल समझा रहा है। उसने मुझे बहुत असहज महसूस कराया। मैंने तब भी उसके प्रस्ताव के बारे में कुछ नहीं कहा।

वह मुझे एक बहुत ही बड़ी वेतन का भुगतान करने के लिए तैयार था, जो हमारे उद्योग मीडिया में दुर्लभ है। वह भी हिंदी चैनलों में। मैंने फिर से नहीं कहा और मैं किसी भी तरह से वहां से जाने में कामयाब रही। मैंने प्रतिक्रिया नहीं दी (यह मेरे व्यक्तित्व का हिस्सा नहीं है), मैं शांत हो गई। लेकिन मैंने इस घटना के बारे में सभी वरिष्ठ लोगों को बताया। यहां तक कि इस तरह के अश्लील व्यक्ति से मेरा परिचय कराने के लिए मैंने अपनी साथी रिपोर्टर के साथ झगड़ा तक किया। कई घटानाओं में से यह एक मेरी कहानी है, औरों के बारे में भी लिखूंगी। मैं उसका नाम भी लिखना चाहती हूं,जल्द ही ऐसा करूंगी।

हालांकि अपने कमेंट बॉक्स में जब उनसे उनकी ही एक सहयोगी ने ऐसे सज्जन पुरुष को दुनिया से रूबरू कराने को कहा तो सांतिया ने लिखा कि उनके बारे हर कोई जानता है और मुंबई मीडिया में उनके कई कारनामे हैं। न्यूज18इंडिया के मुंबई ब्यूरो चीफ- संदीप सोमवल्कर

वहीं उनके इस कमेंट के बाद लोगों ने नेटवर्क18 से उनके खिलाफ एक्शन लेने की अपील भी की।

 

Tags headlines


पोल

‘नेटफ्लिक्स’ और ‘हॉटस्टार’ जैसे प्लेटफॉर्म्स को रेगुलेट करने की मांग को लेकर क्या है आपका मानना?

सरकार को इस दिशा में तुरंत कदम उठाने चाहिए

इन पर अश्लील कंटेट प्रसारित करने के आरोप सही हैं

आज के दौर में ऐसे प्लेटफॉर्म्स को रेगुलेट करना बहुत मुश्किल है

Copyright © 2018 samachar4media.com