जानिए, कैसे पाकिस्तान अखबार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को बनाया अपना हीरो...

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अकसर विरोध कर चर्चा में रहने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस बार उनकी तारीफ करने के बाद पाकिस्तानी मीडिया के हीरो बन गए हैं। दरअसल केजरीवाल ने पाकिस्तान में भा

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Tuesday, 04 October, 2016
Last Modified:
Tuesday, 04 October, 2016
arvind

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अकसर विरोध कर चर्चा में रहने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस बार उनकी तारीफ करने के बाद पाकिस्तानी मीडिया के हीरो बन गए हैं।

दरअसल केजरीवाल ने पाकिस्तान में भारत द्वारा की गई सर्जिकल स्‍ट्राइक की सोमवार को जमकर तारीफ की, लेकिन इस दौरान उन्‍होंने कुछ ऐसा कह दिया जिसे पाकिस्तानी मीडिया ने मुद्दा बना दिया। 2 मिनट 52 सेकेंड के इस विडियो में केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इच्छाशक्ति की प्रशंसा करते हुए उन्हें सलाम किया।

केजरीवाल ने विडियो में कहा, ‘हमारी सेना ने पिछले हफ्ते वीरता दिखाते हुए उरी हमले में 19 सैनिकों की शहादत का बदला लिया। प्रधानमंत्री के साथ मेरे 100 से ज्यादा मुद्दों पर मतभेद हो सकते हैं, लेकिन उन्होंने जो इच्छाशक्ति दिखाई है, मैं उन्हें सलाम करता हूं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान इंटरनेशनल मीडिया में भारत की साख बिगाड़ने के लिए झूठा प्रचार कर रहा है, वह पत्रकारों को सीमा पर लाकर ये कह रहा है कि यहां कोई सर्जिकल स्ट्राइक नहीं की गई है। संयुक्‍त राष्‍ट्र ने भी कहा कि ऐसी कोई गोलीबारी नहीं हुई। सीएनएन की रिपोर्ट में भी कहा गया कि पाक सेना कह रही है कि ऐसा कुछ नहीं हुआ। उस रिपोर्ट को देखकर खून खौल उठा बुरी तरह से। बीबीसी वाले, न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स वालों की रिपोर्ट भी चल रही है। पाकिस्‍तान भारत की साख खराब करने में लगा है। मेरी प्रधानमंत्रीजी से अपील है कि जैसे जमीन पर मजा चखाया है वैसे ही पाकिस्‍तान जो झूठा प्रोपगैंडा कर रहा है उसे भी बेनकाब किया जाए। पूरा देश आपके साथ है। हम सबके आपके साथ है। देश से अपील है कि पाकिस्‍तान के इस प्रोपगैंडा पर भरोसा ना करें।’

पाक मीडिया ने केजरीवाल के इस विडियो को भुनाते हुए सर्जिकल स्‍ट्राइक पर फिर सवाल खड़े किए हैं। पाकिस्‍तानी अखबार ‘द एक्‍सप्रेस ट्रिब्‍यून’ ने 'दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री ने सर्जिकल स्‍ट्राइक पर उठाए सवाल' शीर्षक से खबर लगाई है। इसमें लिखा है कि अंतरराष्‍ट्रीय मीडिया के बाद भारत में भी इस पर सवाल खड़े होने लगे हैं। खबर में आगे लिखा है कि दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोदी से सर्जिकल स्‍ट्राइक के सबूत पेश करने की मांग की है जिस पर अभी भी रहस्‍य बना हुआ है।

यहां देखें विडियो:

समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 
TAGS media
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए