Share this Post:
Font Size   16

ED ने की वरिष्ठ पत्रकार वीर सांघवी से पूछताछ

Published At: Friday, 09 March, 2018 Last Modified: Thursday, 08 March, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच की आंच अब वरिष्ठ पत्रकार वीर सांघवी तक पहुंच गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, ईडी ने चार दिन पहले यानी पांच मार्च  को उनसे इस मामले में पूछताछ की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले में वीर सांघवी समेत चालीस लोग ईडी की लिस्ट में हैं। हालांकि रिपोर्ट ये भी कहती है कि सांघवी ने कार्ति चिंदमबरम और आईएनएक्स के प्रमोटर इंद्राणी और पीटर के बीच किसी भी तरह की कोई मीटिंग कराने के आरोप को पूरी तरह से खारिज किया है। ये भी बाताया जा रहा है कि सांघवी ने अपने जवाब में कहा कि पीटर मुखर्जी पी चिंदमबरम को 2007 से जानते थे। रिपोर्ट कहती है कि उन्होंने इसे आईएनएक्स मीडिया को लेकर चल रही रूटीन की जांच का हिस्सा बताया है, जिसका कार्ति चिदंबरम मामले से कोई लेना देना नहीं है।

उन्होंने ये भी कहा है कि वे आईएनएक्स मीडिया की सहयोगी कंपनी आईएनएक्स न्यूज में जनवरी, 2008 तक काम करते थे और उन्होंने सूचना-प्रसारण मंत्रालय में वहां होने वाली वित्तीय विसंगतियों को लेकर शिकायत भी दर्ज करायी थी।

उन्होंने ट्वीट कर ये भी बताया है कि मुखर्जी दंपत्ति के साथ उनकी किसी भी तरह की कोई बातचीत नहीं है।  

हालांकि रिपब्लिक टीवी के असोसिएट एडिटर आदित्य राज कौल ने चार दिन पहले एक ट्वीट किया था, जिसको लेकर मीडिया में खूब चर्चा हुई थी।

Top journalist brokered a deal between Indrani Mukherjee and Karti Chidambaram. A former well-connected editor who has worked with various newspapers and also TV channels. CBI/ED could call in the said journalist for questioning to join probe.


गौरतलब है कि पी.चिदंरबम के बेटे कार्ति चिदंबरम रिश्वतखोरी और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में फंसे हुए हैं। कार्ति पर आईएनएक्स मीडिया की डायरेक्टर इंद्राणी मुखर्जी ने 7 लाख अमेरिकी डॉलर्स की रिश्वत लेने का भी आरोप लगाया है, जिसकी जांच सीबीआई कर रही है।  

 

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Tags headlines


पोल

मीडिया-एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से लगातार आ रही #MeToo खबरों पर क्या है आपका मानना

जिसने जैसा किया है, वो वैसा भुगत रहा है

कई मामले फेक लग रहे हैं, ऐसे में इंडस्ट्री को कुछ ठोस कदम उठाना चाहिए

दोषियों को बख्शा न जाए, पर गलत मामला पाए जाने पर 'कथित' पीड़ित भी नपे

Copyright © 2018 samachar4media.com