जानें, मीडिया की स्वतंत्रता क्या बोले चीफ जस्टिस तीरथ सिंह ठाकुर

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।। मीडिया की आजादी के लिए ये भी जरूरी है कि मीडिया निष्पक्ष हो, ये कहना है कि देश के मुख्य न्यायाधीश तीरथ सिंह ठाकुर का। नेशनल ब्रॉडकास्टर एसोसिएशन यानी NBA के जस्टिस जेएस वर्मा लेक्चर सीरीज के दूसरे अनुष्ठ

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Saturday, 24 September, 2016
Last Modified:
Saturday, 24 September, 2016
thakur

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

मीडिया की आजादी के लिए ये भी जरूरी है कि मीडिया निष्पक्ष हो, ये कहना है कि देश के मुख्य न्यायाधीश तीरथ सिंह ठाकुर का।

नेशनल ब्रॉडकास्टर एसोसिएशन यानी NBA के जस्टिस जेएस वर्मा लेक्चर सीरीज के दूसरे अनुष्ठान में मुख्य न्यायाधीश तीरथ सिंह ठाकुर ने मीडिया को नसीहत देते हुए कहा कि लोकतंत्र के लिए मीडिया की स्वतंत्रता के साथ निष्पक्षता भी जरूरी है, तभी स्वतंत्रता का मतलब भी है।

इस मौके पर जस्टिस ठाकुर ने कहा कि फ्रीडम ऑफ स्पीच लोकतंत्र के लिए हॉलमार्क की तरह है।

इस कार्यक्रम का आयोजन ब्रॉडकास्ट मीडिया की संस्था NBA ने किया था। NBA के पहले चेयरमैन और देश के पूर्व मुख्य न्यायाधीश जस्टिस जे एस वर्मा की याद में हर साल लेक्चर आयोजित होता है।

इस साल सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस टीएस ठाकुर ने 'अभिव्यक्ति की आजादी: स्वतंत्रता के सात दशक में विकास' विषय पर अपने विचार रखे।

जस्टिस ठाकुर ने इस मौके पर NBA का नया ऐप भी लॉन्च किया, जिसके जरिए कोई भी NBA के सेल्फ रेगुलेशन के नियमों की जानकारी पलक झपकते ही अपने मोबाइल फोन पर ले सकता है। इसमें लाइव कवरेज को लेकर नए नियम भी मिलेंगे और सुझाव भी दिए जा सकेंगे।

समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

TAGS media
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए