Share this Post:
Font Size   16

IANS में बदला नेतृत्व, नए एडिटर-इन-चीफ और CEO की हुई ताजपोशी

Published At: Tuesday, 08 January, 2019 Last Modified: Wednesday, 09 January, 2019

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।
देश-विदेश की खबरो के लिए प्रतिष्ठित न्यूज एजेसी IANS की कमान अब नए हाथों में चली गई है। मिली जानकारी के मुताबिक संदीप बामजई ने मंगलवार को बतौर एडिटर-इन-चीफ और सीईओ अपनी कुर्सी संभाल रही है। माना जा रहा है कि अब उनके नेतृत्व में एजेंसी में कई बड़े बदलाव भी देखने को मिलेंगे। 

गौरतलब है कि 2016 में उन्होंने ‘फाइनेंशियल क्रॉनिकल’ की बतौर एडिटर-इन-चीफ कमान संभाली थी। इससे पूर्व वे तीन सालों तक ‘मेल टुडे’ अखबार (Mail Today newspaper) में संपादक पद पर कार्यरत थे। उसके बाद बामजई ने मात्र दो महीने ही ‘फोकस न्यू ज’ के संपादक पद पर काम किया। फिर वे ब पब्लिशिंस हाउस ‘हार्पर कॉलिंस’ से जुड़ गए थे।

ये भी पढ़ें: न्यूज एजेंसी IANS कैसे कर सकती है इतना बड़ा ब्लंडर....

बामजई ने बिजनेस पत्रकार के तौर पर काफी काम किया है और दिल्लीस-मुंबई व कोलाकाता में बड़े प्रकाशन समूहों (publishing houses) में वे संपादकीय विभाग में बड़े पदों पर कार्य कर चुके हैं।

वे ‘हिन्दुस्तान टाइम्स’ में बिजनेस संपादक रह चुके हैं और मुंबई से नई दिल्ली आने से पहले वे ‘बिजनेस इंडिया’ में सीनियर एडिटर, ‘दलाल स्ट्रीट जर्नल’, ‘इलस्ट्रेटेड वीकली’ में असिस्टेंट संपादक, ‘संडे ऑब्जर्बर’ में डिप्टी एडिटर और ‘द टाइम्स ऑफ इंडिया’ समूह के स्पेशल प्रोजेक्ट्स में एडिटर के तौर पर कार्यरत थे। वे ‘प्लस चैनल’ में एग्जिक्यूटिव एडिटर के तौर पर भी कार्य कर चुके हैं।

बामजई ने अपने कॅरियर की शुरुआत कोलकता में ‘द स्टेट्समेन’ के साथ की थी। 1986 में वे ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ जॉइन करने के लिए मुंबई चले गए और 15 वर्षों से अधिक समय तक मुंबई में रहे।
बामजेई ने ‘Princestan – How Nehru, Mountbatten and Patel foiled it’ नामक किताब का लेखन भी किया है। उनकी किताब ‘Bonfire of Kashmiriyat’ ने भी काफी चर्चा बटोरी थी। इसके अलावा वह Guts and Glory: The Bombay Cricket Story किताब भी लिख चुके हैं।



पोल

सोशल मीडिया पर पत्रकारों को निशाना बनाया जा रहा है, क्या है आपका मानना?

पत्रकार भी दूध के धुले नहीं हैं, उनकी भी जवाबदेही होनी चाहिए

ये पेड आईटी सेल द्वारा पत्रकारिता को बदनाम करने की साजिश है

Copyright © 2019 samachar4media.com