'अमर उजाला' के डिजिटल टीवी के प्रभारी ने दिया इस्‍तीफा...

'अमर उजाला' के डिजिटल विंग में एसोसिएट एडिटर के पद पर कार्यरत...

समाचार4मीडिया ब्यूरो by
Published - Wednesday, 07 March, 2018
Last Modified:
Wednesday, 07 March, 2018
amar-ujala

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

'अमर उजाला' के डिजिटल विंग में एसोसिएट एडिटर के पद पर कार्यरत वरिष्ठ पत्रकार पंकज शुक्ला ने समूह से विदाई ले ली है। वे अगस्त 2016 से अमर उजाला के साथ थे। वे अमर उजाला के बहुप्रतीक्षित वेंचर 'अमर उजाला डिजिटल टीवी' जो जल्‍द ही लॉन्‍च होने वाला है, के प्रभारी के तौर पर उसकी कमान संभाल रहे थे। अमर उजाला में ये उनकी दूसरी पारी थीक्योंकि शुरुआती दिनों में भी वे इस समूह के दैनिक अखबार के साथ काम कर चुके थे।

मिली जानकारी के अनुसार, अब अमर उजाला का पूरा डिजिटल विंग जिसमें समूह की वेबसाइट और डिजिटल टीवी शामिल है, का प्रभार समूह के सीनियर एडिटर संजय अभिज्ञान को सौंप दिया गया है।

मीडिया क्षेत्र में लगभग 25 वर्षों का अनुभव रखने वाले पंकज शुक्ला ने न केवल डिजिटल मीडिया में काम कियाबल्कि उन्होंने प्रिंट मीडिया और फिल्म निर्माण के क्षेत्र में भी हाथ आजमाए हैं। हिन्‍दी अथवा अंग्रेजी दोनों भाषाओं पर पकड़ रखने वाले पंकज शुक्‍ला अमर उजाला से पहले साईंबाबा टेलिफिल्म्स के क्रिएटिव डायरेक्टर व चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर थे।

पंकज शुक्‍ला की लिंक्‍डइन प्रोफाइल के अनुसार, अपनी पहली पारी के दौरान 'अमर उजाला' अखबार में रहते हुए उन्‍होंने ही प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा की लव स्‍टोरी को ब्रेक किया था। इसके अलावा उन्‍होंने अखबार के फिल्‍म सप्‍लीमेंट 'रंगायन' को भी दोबारा लॉन्‍च कराया था। पंकज शुक्‍ला का नाम हिन्‍दी के ऐसे कुछ चुनिंदा पत्रकारों में शामिल हैं जिन्‍होंने 90 के दशक के मध्‍य में हॉलिवुड सिनेमा पर हिन्‍दी फिल्‍म रिव्‍यू और फीचर लिखना शुरू किया था।

पंकज शुक्‍ला ने वर्ष 1993 में अमर उजाला अखबार जॉइन किया था। यहां वह करीब आठ वर्ष एक महीने तक कार्यरत रहे। इसके बाद उन्‍होंने वर्ष 2002 में 'जी न्‍यूज' जॉइन किया और करीब चार साल आठ महीने काम किया। यहां वह बतौर डिप्‍टी एग्जिक्‍यूटिव प्रॉड्यूसर काम कर रहे थे। 'जी न्‍यूज' को छोड़ने के बाद उन्‍होंने ' Sound N Clips Productions' में फ्रीलॉन्‍स कंसल्‍टेंट और फिल्‍म डायरेक्‍टर के रूप में काम किया। तीन साल यहां काम करने के बाद वर्ष 2010 से 2012 तक करीब दो साल वह महाराष्‍ट्र में 'नई दुनिया' के रीजनल एडिटर के तौर पर कार्यरत रहे और फिर यहां से 'TV9 News Network' में बतौर एसोसिएट एडिटर चले गए। बाद में यहां से साईंबाबा टेलिफिल्म्स के बाद वह इन दिनों अमर उजाला की डिजिटल टीवी वेंचर के प्रभारी थे।

 


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

TAGS s4m
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए