Share this Post:
Font Size   16

महिला पत्रकार को मारा चांटा, एकजुट हुआ मीडिया तो झुक गई सरकार

Wednesday, 09 May, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

मीडियाकर्मी अगर एकजुट हो जाएं तो सरकार को भी घुटने टेकने पढ़ते हैं। घाना की सत्ताधारी न्यू पैट्रीआटिक पार्टी (एनपीपी) को अपने समर्थक की हरकत पर आख़िरकार माफ़ी मांगने को मजबूर होना ही पड़ा। इस समर्थक ने घाना की राजधानी अक्रा में स्थित पार्टी मुख्यालय में एक महिला पत्रकार को थप्पड़ मारा था। घाना के सबसे बड़े मीडिया ग्रुप मल्टीमीडिया समूह और कई अन्य चैनलों ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए एनपीपी के बायकाट की धमकी दी थी। इसके बाद दबाव में आते हुए पार्टी ने सार्वजानिक रूप से घटना के लिए माफ़ी मांगी।     

पत्रकार को थप्पड़ मारने वाली पार्टी समर्थक हाजिया का कहना है कि उसे लगा कि पत्रकार विपक्षी दल की सदस्य है, इसी गफलत में उसने उसे चांटा मार दिया। पार्टी ने अपनी माफ़ी में कहा है कि हमें पत्रकार के साथ हुई बदसलूकी के बारे में पता चला है। हमारा इससे कोई लेनादेना नहीं है, लेकिन हम अपने समर्थक की इस हरकत की निंदा करते हैं और इसके लिए शर्मिंदा हैं।

साथ ही पार्टी ने पत्रकारों को यह विश्वास दिलाया है कि भविष्य में ऐसी घटनाएं नहीं होंगी। एनपीपी का कहना है कि पत्रकारों को बिना किसी डर और दहशत के अपना कर्तव्य निभाना चाहिए। पत्रकार देश के विकास में अहम् योगदान निभा रहे हैं और पार्टी मीडिया की आज़ादी में हस्तक्षेप नहीं करना चाहती। पीएनएन के जनरल सेक्रेटरी जॉन बोअड़ू ने इस घटना की आंतरिक जांच का आदेश भी दिया है। उन्होंने कहा है कि पार्टी जांच एजेंसी को हर संभव सहायता प्रदान करेगी।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Tags headlines


Copyright © 2018 samachar4media.com