Share this Post:
Font Size   16

पत्रकार की हत्या के बाद मंगेतर ने उठाया अब ये ‘कदम’

Published At: Tuesday, 05 February, 2019 Last Modified: Wednesday, 06 February, 2019

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

अंग्रेजी अखबार ‘वॉशिंगटन पोस्ट’ के पत्रकार जमाल खशोगी की मौत के बाद अब उनकी मंगेतर हैटिस केंगिज (Hatice Cengiz) ने एक किताब पब्लिश की है, जिसमें उन्होंने खशोगी को लेकर अपने तमाम अनुभव शेयर किए हैं।

37 साल की हैटिस केंगिज का अपनी किताब ‘Jamal Khashoggi; His Life, Struggles and Secrets’ के बारे में कहना है कि उन्होंने यह किताब अपनी निजी डायरी से प्रेरित होकर लिखी है। इस किताब में उन्होंने खशोगी के साथ हुई अपनी पहली मुलाकात के साथ ही खशोगी के व्यक्तित्व और दोस्तों व परिवार के साथ संबंधों के बारे में विस्तार से बताया है। बताया जाता है कि यह किताब फिलहाल तुर्की भाषा में पब्लिश की गई है। अंग्रेजी में इसे कुछ हफ्तों के भीतर पब्लिश किया जाएगा। इस किताब को कुछ महीनों बाद अरबी भाषा में भी पब्लिश करने की योजना है।  

 

गौरतलब है कि सऊदी अरब के शहजादे के आलोचक रहे खशोगी की पिछले साल दो अक्टूबर को उस समय हत्या कर दी गई थी, जब वह अपनी मंगेतर से शादी रचाने के लिए आवश्यक कागजात लेने इस्तांबुल में अपने देश के वाणिज्य दूतावास में गए थे। इसके बाद से वह लापता हो गए थे। शुरू में उनके लापता होने पर रहस्य बन गया था। तुर्की के अधिकारियों ने सऊदी अरब पर उनकी हत्या करने और उनके शव को ठिकाने लगा देने का आरोप लगाया था। हालांकि सऊदी अरब ने बाद में यह माना कि खशोगी की हत्या की गई, लेकिन उनकी हत्या में खुद की किसी संलिप्तता से इनकार किया था।

 



पोल

सोशल मीडिया पर पत्रकारों को निशाना बनाया जा रहा है, क्या है आपका मानना?

पत्रकार भी दूध के धुले नहीं हैं, उनकी भी जवाबदेही होनी चाहिए

ये पेड आईटी सेल द्वारा पत्रकारिता को बदनाम करने की साजिश है

Copyright © 2019 samachar4media.com