TV इंडस्ट्री से दुखद खबर, ‘तारक मेहता...' के डॉ. हाथी ने छोड़ा जिंदगी का साथ...

टीवी इंडस्ट्री से एक बेहद दुखद खबर सामने आई है

Last Modified:
Monday, 09 July, 2018
Samachar4media

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

टीवी इंडस्ट्री से एक बेहद दुखद खबर सामने आई है। दरअसल, पापुलर टीवी शो तारक मेहता का उल्टा चश्माके प्रमुख कलाकार डॉ. हंसराज हाथी का सोमवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वे मात्र 46 साल के थे।

बताया जा रहा है कि 'तारक मेहता' के सीनियर एक्टर डॉ. हाथी, जिनका असली नाम कवि कुमार आजाद  है, पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे। जानकारी के मुताबिक, मुंबई के मीरारोड स्‍थ‍ित वॉकहार्ट हॉस्पिटल में उनका निधन हुआ।

आजाद मूल रूप से बिहार के सासाराम जिले के रहने वाले थे लेकिन कुछ साल से मुंबई में ही सैटल हो गए थे।

कवि कुमार आजाद ने साल 2010 में अपना 80 किलो वजन सर्जरी से कम कर खूब सुर्खियां बटोरी थीं। इस सर्जरी के बाद लाइफ की बहुत सी चीजें उनके लिए आसान हो गई थीं। उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में कहा था कि, ‘मुझे पसंद है लोगों ने मुझे मेरे किरदार के लिए पसंद किया।

तारक मेहता....में कवि कुमार आजाद डॉ. हाथी के किरदार में थे और वे हमेशा खाना खाने के दीवाने रहते थे। शो में वे डॉक्टर थे लेकिन ओवरवेट डॉक्टर थे। उन्हें हर कोई बहुत प्यार करता था। साल 2008 में टीवी सीरियरल तारक मेहता का उल्टा चश्मामें निर्मल सोनी के डॉक्टर हाथी का किरदार छोड़ने के बाद कवि आजाद को इस रोल का ऑफर मिला था।

बता दें कि कवि कुमार को एक्टिंग का शौक बचपन से ही था। एक्टिंग के अलावा उन्हें कविताएं लिखने का भी शौक था। कवि ने दिल्ली के एक कॉलेज से अभिनय की ट्रेनिंग ली और बाद में वह मुंबई अपना करियर बनाने के लिए आ गए थे। शुरुआती दौर में उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा। तब उनके पास इतने भी पैसे नहीं थे कि वे किराए के कमरे में भी रह सकें।

डॉ. हाथी के अचानक निधन से पूरे टीवी इंडस्ट्री में शोक की लहर है।तारक मेहता...के प्रड्यूसर असित कुमार मोदी ने ट्वीट के जरिए कुमार आजाद को याद किया और कहा, 'नहीं रहे, हाथी मेरे साथी। आप हमारा साथ छोड़कर चले गए। ये सही बात नहीं हुई। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। आज सबको हंसाने वाले TMKOC में सब दुखी हैं, हाथी भाई।'


कवि कुमार 'तारक मेहताके अलावा 'मेला' (2000) और 'फंटूश (2003) जैसी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो आजाद लंबे समय से अपने वजन को लेकर परेशान थे। उनका वजन करीब 215 किलो था और वे इसके लिए तमाम तरह के इलाज करा रहे थेजिसके लिए वे कई बार वह हॉस्पिटलाइज हो चुके थे। पिछले काफी समय से वे डायटिशन की निगरानी में स्ट्रिक्ट डाइट पर चल रहे थेताकि वजन कम कर सकें।   

 

 

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

TAGS s4m
न्यूजलेटर पाने के लिए यहां सब्सक्राइब कीजिए