Share this Post:
Font Size   16

RSTV के मुखिया राहुल महाजन के नाम का ऐलान होते ही मच गया सोशल मीडिया पर बवाल...

Published At: Monday, 26 February, 2018 Last Modified: Monday, 26 February, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

ये वाकई हैरानी की बात थीआम तौर पर लोकसभा और राज्यसभा टीवी ही नहींआम न्यूज चैनल्स के बॉसेज कब बदल जाते हैंलोगों में सुगुबुगाहट तक नहीं होती। मीडिया के लोग चर्चा तो करते हैं लेकिन वॉट्सऐप ग्रुप में या फिर पर्सनल कॉल्स में या फिर फिल्म सिटी की गलियों में चाय की दुकान पर। लेकिन 23 फरवरी को जैसे ही राज्यसभा टीवी के एडिटर-इन-चीफ के पद के लिए राहुल महाजन के नाम का ऐलान हुआसोशल मीडिया पर बवाल मच गया। जबकि राहुल महाजन हमेशा से ही काफी लो प्रोफाइल रहना पसंद करते हैं। फिर ऐसा क्यों हुआइस रिपोर्ट में जानिए।

दरअसल जैसे ही राहुल महाजन के नाम का ऐलान हुआतो ज्यादातर लोग एक राहुल महाजन को जानते थे। बीजेपी के मरहूम नेता प्रमोद महाजन का वो बेटा जो ड्रग्स केस में फंसनेबिग बॉस में मोनिका बेदी से प्रेम की पींगे बढ़ानेघर से भागने की कोशिश करने और फिर लाइव टीवी पर स्वंयवर रचाने के लिए जाना जाता है। तो लोगों को लगा कि चूंकि बीजेपी की सरकार हैसो ये मुमकिन है कि प्रमोद के बेटे राहुल महाजन को ही राज्यसभा टीवी का एडिटर-इन-चीफ बना दिया गया हो।

ये भी पढ़ें: वरिष्ठ टीवी पत्रकार राहुल महाजन की प्रोफाइल

फिर तो सोशल मीडिया पर बीजेपीसरकार और राहुल महाजन को लेकर चकल्लसी ट्वीट्स शुरू हो गए।– उसके बाद शुरू हुआ क्लेरीफिकेशन का सिलसिला। नयन ज्योति पाराशर लिखते हैं, ‘Almost got a heart attack when I Read #RahulMahajan is now the E in C of @rajyasabhatv. Then took a deep breath, did a quick search. Found it's @mrahul999 and not @TheRahulMahajan . I am alive, safe. Heart safe too #ThankGod’’

दैनिक जागरण के असोसिएट एडिटर राजीव सचान ने सोशल मीडिया पर ये कन्फ्यूजन देखा तो लिखा, ‘कौवा कान ले गया... यह उक्ति तब फिर चरितार्थ हो गई जब लोग राहुल महाजन का नाम सुनते ही पिल पड़े!!। फिर तो कई मीडिया वालों ने दोनों राहुल महाजन के बीच के फर्क को बताते हुए ट्वीट्स किए।

राज्यसभा टीवी के ट्विटर अकाउंट से भी इस कन्फ्यूजन को रोकने के लिए एक ट्वीट किया गयाइस ट्वीट में बाकायदा जर्नलिस्ट राहुल महाजन के ट्विटर अकाउंट को टैग किया गयाताकि लोग उनका प्रोफाइल देख सकें। इस ट्वीट में लिखा है, ‘Rahul Mahajan @mrahul999 is new Editor-in-Chief of RSTV. RS Chairman @MVenkaiahNaidu approved his appointment accepting recommendation of a 5-member selection panel chaired by Prasar Bharti Chairman @mediasurya. Mahajan has 26 yrs of media stint including 23 yrs in news channels.’

 


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Tags headlines


पोल

क्या इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा का क्रिकेट की दुनिया में जाना सही है?

हां, उम्मीद है कि वे वहां भी उल्लेखनीय कार्य कर सुधार करेंगे

नहीं, जिसका काम उसी को साजे। उनका कर्मक्षेत्र मीडिया ही है

बड़े लोगों की बातें, बड़े ही जाने, हम तो सिर्फ चुप्पी साधे

Copyright © 2018 samachar4media.com