Share this Post:
Font Size   16

अमर उजाला डिजिटल से आई बड़ी खबर, मिला नया संपादक...

Tuesday, 08 May, 2018

विकास सक्सेना ।।


अमर उजाला समूह से एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, अमर उजाला के डिजिटल वेंचर को नया एडिटर मिल गया है। यह जिम्मेदारी अब वरिष्ठ पत्रकार जयदीप कर्णिक संभालेंगे, जो अभी तक वेबदुनिया डिजिटल के साथ इसके एडिटर के तौर पर जुड़े हुए थे। अमर उजाला डिजिटल में एडिटर के अतिरिक्त जयदीप पर कंटेंट हेड की जिम्मेदारी भी होगी।   


फरवरी, 2016 में आईबीएन डिजिटल से विदाई लेने के बाद भी वेबदुनिया  के हेड के तौर पर उनकी पारी जारी रही। उन्होंने तकरीबन डेढ़ साल तक आईबीएन डिजिटल को एक हेड के तौर पर संभाला था।


मूल रूप से इंदौर के रहने वाले जयदीप कर्णिक को डिजिटल जर्नलिज्म का महारथी माना जाता है। उन्हें पत्रकारिता क्षेत्र में करीब दो दशक का अनुभव है। दिसंबर, 1998 में नईदुनिया से सब एडिटर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत करने वाले जयदीप कर्णिक ने यहां एक दशक से भी ज्यादा लंबी पारी खेली। अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने विभिन्न पदों पर रहते हुए सब एडिटर से रेजिडेंट एडिटर तक का सफर तय किया और इसके बाद वे नेटवर्क18 हिस्सा बने।


नेटवर्क18 में उनके डेढ़ साल के कार्यकाल के दौरान ग्रुप की प्रमुख वेबसाइट्स आईबीएनलाइव.कॉम (अब news18.com), आईबीएनखबर.कॉम (अब hindi.news18.com), क्रिकेटनेक्सट.कॉम में कई उल्लेखनीय बदलाव देखने को मिले थे, जिसे पाठकों खूब पसंद भी किया था। तब उनकी अगुआई में ही ये प्रमुख वेबसाइट्स वर्डप्रेस पर आईं थीं और उनके लेआउट में आमूलचूल बदलाव हुए थे। उस समय आईबीएन डिजिटल हेड के रूप में जयदीप की नियुक्ति इसलिए महत्वपूर्ण मानी गई थी, क्योंकि वे मूलतः हिंदी के पत्रकार हैं। उस दौरान ऐसा अपवादस्वरूप ही देखा गया था कि तब हिंदी पत्रकारिता से जुड़ी किसी शख्सियत को अंग्रेजी के प्रकाशनों की कमान भी सौंपी गई हो। नेटवर्क18 के बाद वे वेबदुनिया आए और अब अमर उजाला से अपनी नई पारी का आगाज किया है।


समाचार4मीडिया की ओर से उन्हें नई पारी की शुभकामनाएं...

 


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Tags headlines


Copyright © 2018 samachar4media.com