Share this Post:
Font Size   16

RJ-एंकर बनाने की आड़ में हो रहा 'कास्टिंग काउच', समझौता कर करियर बनाने की सलाह...

Monday, 07 May, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच के आरोप समय-समय पर सामने आते रहते हैं, लेकिन आरजे-एंकर बनाने की आड़ कास्टिंग काउच का ताजा मामला वाराणसी से सामने आया है। अमर उजाला की एक रिपोर्ट के मुताबिक, वाराणसी के निजी संस्थान रेडियो जॉकी और टीवी एंकर से जुड़े क्षेत्र में सुनहरे भविष्य का ख्वाब दिखाकर धोखाधड़ी के साथ कास्टिंग काउच भी कर रहे हैं।

इसी मामले को लेकर अब महमूरगंज स्थित स्कूल ऑफ ब्रॉडकास्टिंग सुर्खियों में है। यहां की छात्राओं का आरोप है कि प्लेसमेंट के नाम पर उनके साथ यौन शोषण किया गया। जब पीड़ित छात्र-छात्राओं ने इसकी शिकायत सिगरा पुलिस से की तो उसने अनसुनी कर दी, लिहाजा छात्र-छात्राओं ने इसकी गुहार आईजी रेंज से लगाई।

आईजी रेंज के निर्देश पर सिगरा थाने में 28 अप्रैल को स्कूल ऑफ ब्रॉडकास्टिंग के संचालक साई शेखर तिवारी, सेंटर हेड मोना जसलानी, यथार्थ दीप और प्रशांत शुक्ला के खिलाफ यौन उत्पीड़न, धोखाधड़ी, छल करने और जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज कर किया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, आईजी रेंज के पास जाकर 20 छात्र-छात्राओं ने बताया था कि उन्होंने अलग-अलग वर्ष 2016, 2017 और 2018 में स्कूल को 65 से 85 हजार रुपए के बीच फीस देकर दाखिला लिया था। उस समय बताया था कि नामी संस्थानों में प्लेसमेंट कराया जाएगा। ख्यात रेडियो जॉकी और एंकर के गेस्ट लेक्चर होंगे। प्रवेश के बाद तो कक्षाएं भी ठीक से नहीं चलीं। छात्र-छात्राओं को लगा कि उनके साथ धोखाधड़ी हुई है तो बीते 15 अप्रैल को सभी मोना जसलानी से मिले, उनके कहने पर 17 अप्रैल को संचालक साई शेखर तिवारी से बात करने पर गुस्से में उन्होंने गालीगलौज की और जान से मारने की धमकी दी। साथ ही छात्राओं से अश्लील लहजे में कहा कि बेहतर प्लेसमेंट के लिए उन्हें समझौता कर हर बात माननी होगी।

 

 


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Tags headlines


पोल

क्या इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा का क्रिकेट की दुनिया में जाना सही है?

हां, उम्मीद है कि वे वहां भी उल्लेखनीय कार्य कर सुधार करेंगे

नहीं, जिसका काम उसी को साजे। उनका कर्मक्षेत्र मीडिया ही है

बड़े लोगों की बातें, बड़े ही जाने, हम तो सिर्फ चुप्पी साधे

Copyright © 2018 samachar4media.com