Share this Post:
Font Size   16

पूर्व मिसेस इंडिया मोहिनी शर्मा माने ने कुछ यूं महिलाओं के देंगी नई पहचान...

Published At: Wednesday, 19 September, 2018 Last Modified: Wednesday, 19 September, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

देश की सबसे पुरानी सौंदर्य प्रतियोगितामिसेस इंडिया वर्ल्ड’ अब पूरे तरह से नई रूप रेखा और अनुभवी लोगों द्वारा प्रायोजित की जाएगी। साल 2019 की मिसेस इंडिया वर्ल्ड की कमान मोहिनी शर्मा माने सभालेंगी, जिन्होंने खुद वर्ष 2016 का मिसेस इंडिया वर्ल्ड का खिताब जीता था।  मोहिनी शर्मा ने इस आयोजन का आधिकारिक तौर पर भारत में शुरू करने का लाइसेंस अपने पति आनंद माने के साथ प्राप्त किया है।

मिसेस इंडिया इंक का उद्देश्य एक ऐसा प्लेटफार्म तैयार करना है जहां शादीशुदा महिलाएं अपने वास्तविक व्यक्तित्व और अपने भीतर छिपी प्रतिभा को सार्वजनिक रूप से दिखा सकें।

नए फॉर्मेट में फिर से शुरू हो रही इस प्रतियोगिता में विवाहित महिलाएं मिसेस वर्ल्ड के माध्यम से विश्व स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाएंगी और इच्छुक महिलाओं को रजिस्ट्रेशन के बाद पूरी तरह से इसमें भाग लेने के लिए तैयार किया जाएगा।

प्रतियोगिता की शुरुआत में प्रतियोगी को अपना पंजीकरण कराना होगा। उसके बाद अपने–अपने क्षेत्र में उनका ऑडिशन होगा फिर उसमें से चयनित प्रतियोगी महिला को सेमी-फाइनल के लिए बुलाया जाएगा, जिसके बाद वह मिसेस इंडिया वर्ल्ड के ग्रैंड फाइनल में हिस्सेदारी करेंगी। जो महिला प्रतियोगी मिसेस इंडिया का खिताब जीतेंगी उन्हें मिसेस वर्ल्ड के प्लेटफार्म पर शामिल होने का मौका मिलेगा।

इस प्रतियोगिता को जून 2018  में पूरी तरह से नए रंग रूप के साथ लॉन्च किया गया था और इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सिर्फ तीन माह में ही मिसेस इंडिया वर्ल्ड के लिए 5000 से अधिक पंजीकरण विवाहित महिलाओं द्वारा कराए जा  चुके हैं। 

प्रतियोगिता की सर्वेसर्वा मोहिनी शर्मा माने कहती हैं, ‘हर महिला को अपनी खूबसूरती, विद्वता और प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच (प्लेटफार्म) की जरूरत होती है। मिसेस इंडिया इंक शादी शुदा महिलाओं को एक ऐसा ही मंच दिलाने की कोशिश कर रहा है जहां वह अपनी छिपी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकेंगी। उन्होंने कहा कि हम महिलाओं को अपनी शर्त पर जीवन जीने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं, जहां वह अपना निर्णय स्वयं लें, क्योंकि नई यात्रा की शुरुआत कभी भी की जा सकती है। मेरी खुद की मिसेस वर्ल्ड की यात्रा काफी कठिन रही थी और तमाम अड़चनों का सामना करना पड़ा था।

उत्तर परिक्षेत्र का ऑडिशन अक्टूबर 2018 में नई दिल्ली में होगा।  पंजीकरण/ रजिस्ट्रेशन कराने के नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें-

 http://www.mrsindiainc.com/participation.php





 

 

 

 

Tags mane


पोल

मीडिया में सर्टिफिकेशन अथॉरिटी को लेकर क्या है आपका मानना?

इस कदम के बाद गुणवत्ता में निश्चित रूप से सुधार आएगा

मीडिया अलग तरह का प्रोफेशन है, इसकी जरूरत नहीं है

Copyright © 2018 samachar4media.com