Share this Post:
Font Size   16

NewsX का आया नया डिबेट शो, व्‍युअर्स भी दे सकेंगे अपने सुझाव

Published At: Wednesday, 03 May, 2017 Last Modified: Wednesday, 03 May, 2017

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

आईटीवी नेटवर्क’ (ITV Network) का अंग्रेजी न्‍यूज चैनल न्‍यूजएक्‍स’ (NewsX) एक लाइव डिबेट सीरीज कनेक्‍ट’ (Connect) लॉन्‍च करने जा रहा है। यह सीरीज सोमवार से शुक्रवार शाम साढ़े छह बजे ‘NewsX’, ‘NewsX HD’ और facebook.com/newsxonlineपर टेलिकास्‍ट की जाएगी।

इस शो को इस तरह डिजाइन किया गया है जिससे ज्‍यादा से ज्‍यादा व्‍युअर्स को इससे जोड़ा जा सके और विभिन्‍न सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म पर इसे शामिल किया जा सके। NewsX Facebook Debates में मेहमान और दर्शक जनता से जुड़े मामलों अथवा राष्‍ट्रीय मुद्दों पर आपस में भी चर्चा कर सकेंगे।

 खास बात यह है कि डिबेट के दौरान व्‍युअर्स अपने कमेंट और विडियो को ऑनलाइन के साथ ही ऑनएयर लाइव भी कर सकेंगे। इसके लिए उन्‍हें वॉट्सएप लाइन का इस्‍तेमाल करना होगा जिससे यह सीधे प्रॉडक्‍शन कंट्रोल रूम से जुड़ जाएगा।

इस पूरी कवायद का उद्देश्‍य यह है कि आज की युवा पीढ़ी इससे जुड सके और टेलिविजन डिबेट को एक नए आयाम तक पहुंचाया जा सके जहां पर ऑडियंस सीधे उससे जुड़ सके। इसका फायदा यह होगा कि डिबेट को देख रहे दर्शक फेसबुक, ट्विटर और वॉट्सएप के द्वारा अपने विडियो और कमेंट भी उसमें शमिल कर सकेंगे।


शो का यह फार्मेट उन लोगों के लिए काफी मददगार साबित होगा जो समाज में महत्‍वपूर्ण व जिम्‍मेदार पदों (जैसे- पुलिस कमिश्‍नर, मेयर, लोक सेवक, मंत्री और जनप्रतिनिधि) पर बैठे हुए हैं। ऐसे लोग व्‍युअर्स के सुझावों से सीधे परिचित हो सकेंगे। वहीं, इस शो के द्वारा ऐसे युवाओं को जोड़ने में मदद मिलेगी जो डिजिटल पर ज्‍यादा फोकस रखते हैं।

इस समय 166 मिलियन भारतीयों के पास फेसबुक अकाउंट हैं, जिनमें से 95 प्रतिशत इसे मोबाइल पर इस्‍तेमाल करते हैं। इनमें से 69 मिलियन लोग इस पर रोजाना एक्टिव रहते हैं। 300 मिलियन भारतीयों के पास स्‍मार्ट फोन है। ऐसे में NewsX और NewsX HD पर ‘Connect’ को इन सभी प्‍लेटफार्म से यूजर्स मिलेंगे। 

 


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार कानून बनाने जा रही है, इस पर क्या है आपका मानना

सिर्फ कानून बनाने से कुछ नहीं होगा, कड़ाई से पालन सुनिश्चित हो

अन्य राज्य सरकारों को भी इस दिशा में कदम उठाने चाहिए

सरकार के इस कदम से पत्रकारों पर हमले की घटनाएं रुकेंगी

Copyright © 2019 samachar4media.com