आपको भ्रमित करते हैं इन कंपनियों के विज्ञापन...

Wednesday, 14 March, 2018

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

देश में विज्ञापनों पर नजर रखने वाली संस्था भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (ASCI) के उपभोक्ता शिकायत परिषद (CCC) ने दिसंबर महीने में 31 विज्ञापनों के खिलाफ शिकायतों को सही पाया है। दरअसल परिषद को फरवरी महीने में विभिन्न विज्ञापनों के खिलाफ 81 शिकायतें मिलीं। ये शिकायत सम्बद्ध विज्ञापनों में किए गए दावों को लेकर थीं।

जांच में जिन कंपनियों के विज्ञापनों के खिलाफ शिकायतें सही पायी गयी हैं उनमें ब्लू स्टार, मैजिकब्रिक्स, आवा मिनरल वाटर व अपोलो पेंट्स शामिल हैं।

परिषद ने इस दौरान स्वत संज्ञान से 20 विज्ञापनों को लिया जिनमें से 18 को भ्रामक पाया गया। वहीं आम नागरिकों द्वारा 61 विज्ञापनों के विरुद्ध आईं शिकायतों में से CCC ने 13 विज्ञापनों के खिलाफ दिसंबर में शिकायत स्वीकार कीं। ASCI का कहना है कि जिन विज्ञापनों को भ्रामक पाया गया उनमें 13 स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र के, 7 शिक्षा क्षेत्र के, 3 खाद्य व पेय क्षेत्र के तथा 8 अन्य क्षेत्रों की कंपनियों के हैं।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

 



पोल

आपको 'फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' शो कैसा लगा?

'कॉमेडी नाइट्स...' की तुलना में खराब

नया फॉर्मैट अच्छा लगा

अभी देखा नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com