'ABP' पर अब नहीं दिखाई देंगे न्यूज एंकर अमन चोपड़ा... 'ABP' पर अब नहीं दिखाई देंगे न्यूज एंकर अमन चोपड़ा...

'ABP' पर अब नहीं दिखाई देंगे न्यूज एंकर अमन चोपड़ा...

Friday, 10 November, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।


एबीपी न्यूज के जाने-माने न्यूज एंकर अमन चोपड़ा अब चैनल पर नहीं दिखाई देंगे। दरअसल ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने चैनल को अलविदा कह दिया है। फिलहाल वे नोटिस पीरियड पर है। वे यहां पिछले पांच वर्षों से कार्यरत थे। अमन जल्द ही अब अपनी नई पारी जी न्यूज के साथ शुरू करेंगे। जी में वे चुनावों के मद्देनजर प्राइम टाइम की जिम्मेदारी संभालेंगे।


प्रिंट, पीआर एजेंसी और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के क्षेत्र में उन्हें 15 वर्षों से भी ज्यादा का अनुभव है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने प्रिंट मीडिया से की, इसके बाद वे पीआर एजेंसीज से जुड़े और फिर उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की ओर  रुख किया।


इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में पहले वे आईबीएन7’ (अब न्यूज18 इंडिया)फिर सीएनईबी (4साल) और उसके बाद राज्यसभा टीवी (4साल) होते हुए वे एबीपी न्यूज (साल) से जुड़े थे। कुछ समय तक वे न्यूज एक्सप्रेस के साथ भी रहे।


अपने 5 साल के कार्यकाल के दौरान एबीपी न्यूज में उन्होंने हर तरह के बुलेटिन किए, जिनमें शाम 7 बजे पॉलिटिकल डिबेट, ‘आज की तारीख’, ‘घंटी बजाओ’, कौन बनेगा मुख्यमंत्रीशो आदि शामिल हैं। चुनावों के दौरान उन्होंने दो महीने तक रथ यात्रा’ शो को भी होस्ट किया है।


राजनीतिक खबरों पर अमन अच्छी पकड़ रखते हैं। वे दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म व मास कम्युनिकेशन में ग्रेजुएट हैं। पब्लिक रिलेशन में पोस्ट ग्रेजुएशन का डिप्लोमा लेने के बाद उन्होंने मास कम्युनिकेशन में एमए भी किया।


वे जितने अच्छे एंकर माने जाते हैं, उतने ही अच्छे थिएटर आर्टिस्ट। उन्होंने कॉलेज के दिनों में कई स्टेज शो किए। इतना ही नहीं उन्होंने फ्रीलांसिग एंकरिंग भी कॉलेज के दिनों में ही की थी।

 


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



Copyright © 2017 samachar4media.com