Share this Post:
Font Size   16

मीडिया फेलोशिप के लिए आवेदन आमंत्रित, 15 मार्च तक कर सकते हैं अप्‍लाई

Published At: Monday, 05 March, 2018 Last Modified: Thursday, 01 March, 2018

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

विकास संवाद समिति की ओर से वंचित समूह और बाल अधिकारों के लिए चौदहवीं मीडिया लेखन और शोध फेलोशिप की घोषणा कर दी गई है। इस फेलोशिप में इस साल चार विषयों पर पांच आवेदकों का चयन किया जाएगा। इच्‍छुक आवेदक 15 मार्च तक अप्‍लाई कर सकते हैं।

इसके तहत मध्‍यप्रदेश में नवजात शिशु एवं बाल स्‍वास्‍थ्‍य की बढ़ती बदहाली के लिए जिम्‍मेदार कारक और सरकारी, गैर-सरकारी प्रयास पर दो फेलोशिप दी जाएंगी। मातृ स्‍वास्‍थ्‍य के गिरते मानकों के लिए जिम्‍मेदार सामाजिक, आर्थिक, सांस्‍कृतिक एवं अन्‍य कारण पर भी फेलोशिप के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इसके अलावा शिक्षा के अधिकार के नौ साल और बच्‍चों पर और बच्‍चों द्वारा किए जा रहे अपराधों में होते इजाफे की सामाजिक, सांस्‍कृतिक, आर्थिक, राजनीतिक एवं अन्‍य वजहें तथा सरकारी, गैर-सरकारी प्रयास विषय पर फेलोशिप दी जाएगी।

पत्रकारों का चयन वरिष्ठ पत्रकारों की समिति द्वारा किया जाएगा। समिति में वरिष्ठ पत्रकार गिरीश उपाध्यायअन्नू आनंदश्रावणी सरकारअरुण त्रिपाठीचंद्रकांत नायडूरिचर्डमहापात्र तथा ज्यूरी सदस्य सचिव राकेश दीवान शामिल होंगे। फैलोशिप के दौरान पत्रकार को संबंधित विषय पर 10 समाचार आलेख प्रकाशित करवाने होंगे। इनमें नीतिगत मुद्दों पर 3 विस्तृत आलेख होना अनिवार्य है।


फेलोशिप की समाप्ति पर 10,000 शब्दों का एक वि‍स्तृत आलेख/ रिपोर्ट प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा। फैलोशिप के दौरान चयनित पत्रकारों को कुल 84,000 रुपये की सम्मान निधि शोध कार्य और लेखन के लिए तीन समान किस्‍तों में दी जाएगी। इसमें यात्रा व्‍यय, अन्‍य सभी खर्च व आयकर नियमों के तहत टीडीएस कटौती भी शामिल होगी। फैलोशिप से संबंधित जानकारी और आवेदन पत्र विकास संवादई-7/226प्रथम तलधनवंतरी काम्प्लेक्सअरेरा कॉलोनीशाहपुराभोपाल ( फोन-0755-4252789) से भी लिए जा सकते हैं।

फेलोशिप व आवेदन के बारे में विस्‍तृत जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

 http://www.mediaforrights.org/images/fellowship-2018.pdf


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

क्या इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा का क्रिकेट की दुनिया में जाना सही है?

हां, उम्मीद है कि वे वहां भी उल्लेखनीय कार्य कर सुधार करेंगे

नहीं, जिसका काम उसी को साजे। उनका कर्मक्षेत्र मीडिया ही है

बड़े लोगों की बातें, बड़े ही जाने, हम तो सिर्फ चुप्पी साधे

Copyright © 2018 samachar4media.com